आकांक्षी जिला सीतामढ़ी में कई मानकों पर अच्छा कार्य हुए हैं : प्रभारी सचिव डॉ एन सरवन कुमार

आकांक्षी जिला के प्रभारी सचिव डॉ एन. सरवन कुमार कल सीतामढ़ी पहुँचे । डुमरा, समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में उन्होंने समीक्षा बैठक किया । उन्होने कहा वैसे स्कूल जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में बेहतर कार्य कर रहें हैं , उन्हें हर तरह से प्रोत्साहित करें। उन्होंने यह भी कहा अच्छे कार्य करने वाले पदाधिकारी और कर्मी को पुरस्कृत करें और गलत कार्य करने वालों को दंडित भी करे।

सुनिए प्रभारी सचिव ने क्या कहा :

बैठक में जिला अधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आकांक्षी जिला के अंतर्गत कार्य किये जा रहे सभी इंडिकेटरों पर विस्तार से प्रकाश डाला । डीएम ने बताया जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि हेतु 13 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर स्थापित किया जाना है । बथनाहा प्रखंड के सहियरा एवम सोनबरसा प्रखंड के भुतही में हेल्थ वेलनेस सेंटर कार्य करने लगा है । 5 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण किया जा रहा है । डीएम ने पोषण माह में जिले में चलाए गए गतिविधियों पर भी व्यापक प्रकाश डाला । डीएम ने बताया जिले के कुछ जनप्रतिनिधियों द्वारा आंगन बारी केंद्र को गोद लेकर उसको मॉडर्न आंगन बारी केंद्र का रूप दिया गया है । डीएम ने बताया देश मे आकांक्षी जिलों में सीतामढ़ी 11 वें स्थान पर है । उन्होने कहा वित्तीय एवम कौशल विकास में क्रमशः प्रथम और द्वितीय स्थान पर है । कृषि, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर शीघ्र ही जिला प्रथम 5 में स्थान बना लेगा ।

प्रभारी सचिव द्वारा कई इंडिकेटरों पर जिला द्वारा अच्छे प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त किया गया । साथ ही उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन और नेतृत्वकर्ता डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह को बधाई भी दी । उन्होने बैठक में उपस्थित विभिन्न पदाधिकारियों से विभिन्न इंडिकेटरों पर सुझाव भी प्राप्त किये । उन्होने कृषि जैसे क्षेत्र में तेजी से कार्य करने का निर्देश भी दिया । उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीआईओ मुकेश कुमार, डीपीओ चांदनी सिंह, डीपीओ जयशंकर ठाकुर, एडीएम आदि कई पदाधिकारी उपस्थित थे ।

साभार : डीपीआरओ,सीतामढ़ी

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

लाइक कीजिये सीतामढ़ी पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से । 78,000 Followers के साथ सीतामढ़ी का न.1 पेज । सीतामढ़ी का सबसे बड़ा सोशल वेब पोर्टल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *