इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण : डीएम-एसपी

गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के सफल ,कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण संचालन के मद्देनजर समाहरणालय सभाकक्ष में डीएम-एसपी द्वारा संयुक्तब्रीफिंग की गई ,जिसमें उपस्थित केंद्राधीक्षकों ,वीक्षकों, दंडाधिकारियों ,गश्ती दंडाधिकारी,उड़नदस्ता टीम और सुपर जोनल से संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गए।

जिलाधकारी ने स्पष्ट लहजे में कहा कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर किसी भी तरह के कोताही और लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी अपने -अपने उत्तरदायित्वो का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करे और स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन में महती भूमिका निभाए।उन्होंने कहा कि हर हाल में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुँचे।

इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है।नकलचियों और अफवाह फैलाने वालों पर विशेष कर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले बख्शे नही जाएंगे। मालूम हो कि 6 फरवरी से जिले के 32 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन 2 पालियों में होगा। कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण संचालन के निमित सभी 32 केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में स्टेटिक दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियो की प्रतिनियुक्ति की गई है। गश्ती-सह – जोनल दंडाधिकारी,उड़नदस्ता दल और सुपर जोनल की सात टीम अपनी पैनी नजर रखेगी।मोबाइल फोन,ब्लू टूथ,व्हाट एप्स,किताब,नोट बुक,स्लाइड रूल,कैलकुलेटर और किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर सख्त पाबंदी होगी।

पूरी सजगता एवं सक्रियता बरतने के निमित रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड,होटलों औऱ गेस्ट हाउस पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया।परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के परिधि के बाहर अविभावकों के बैठने या इंताजर करने हेतू व्यवस्था करने के लिए डीएम ने संबंधित पदाधिकारियो को निर्देश दिया। समस्त परीक्षा प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी,वही परीक्षा केंद्र के अंदर एवम बाहर सीसीटीवी कैमरे से निगाह रखी जायेगी समाहरणालय में जिला नियंत्रण केंद्र की स्थापना की गई है ।

विधि व्यवस्था के सामान्य प्रभार में संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहेंगे।डीएम-एसपी स्वयं परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करेगें। ब्रीफिंग में उप विकास आयुक्त के साथ सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *