ऐतिहासिक और भव्य होगा सीतामढ़ी जिला स्थापना दिवस कार्यक्रम ।

(सीतामढ़ी)-डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने समाहरणालय विमर्श कक्ष में बैठक कर स्थापना दिवस के तैयारिया का संमीक्षा कर उसे अंतिम रूप दिया।

डीएम ने सभी आयोजन समितियो को निर्देश दिया कि अपनी-अपनी जबबदेहियो को गंभीरतापूर्वक लेकर ससमय निष्पादित करे,साथ ही प्रतिदिन कि तैयारियो से शाम में अवगत कराएंगे।बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि स्थापना दिवस समारोह तीन दिवसीय होगा।

प्रथम दिन 10 दिसम्बर को स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन।11दिसंबर को मुम्बई से आने वाले बाहरी कलाकारों की शानदार प्रस्तुति होगी तथा 12 दिसंबर को भारत के मशहूर कवियों द्वारा हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

डीडीसी प्रभात कुमार,डीपीओ चांदनी सिंह आदि अधिकारी विकास सह व्यपार मेला की तैयारियो को देखेंगे,अनुमंडल पदाधिकारी सांस्कृतिक कार्यक्रमो के नोडल पदाधिकारी के रूप में सभी संबंधित अधिकारियो से समन्वय बनाते हुए जिलापदधिकारी को प्रतिदिन की तैयारियो से अवगत करायेगे।डीपीआरओ परिमल कुमार आने वाले कवियो से समन्वय करते हुए सभी आवश्यक तैयारी कर लेंगे।

जिले में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने हेतु स्थापना दिवस के दिन डूमरा फुटबॉल ग्राउंड में अंतर जिला महिला फुटबॉल मैच का आयोजन किया जाएगा,जिसकी जबाबदेही अभिषेक मिश्रा एवम डॉ राजेश कुमार सुमन को सौपी गई है। 11 दिसम्बर को ही दोपहर 2 बजे फैंसी क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमे पत्रकार इलेवन एवम प्रशासन के बीच मैच होगा।इसके अतिरिक्त 12 दिसम्बर को कबड्डी,कुश्ती,खो-खो,बैडमिंटन के साथ-साथ जिला पुलिस एवम एस एस बी के जवानों के बीच रस्सा-कस्सी मैच का भी आयोजन होगा।

सभी सरकारी भवनों पर नीली लाइट लगाए जाएंगे।डीएम ने सभी जिला वासियो से अपील किया है कि जिला स्थापना दिवस के आयोजित होने वाले कार्यक्रमो में पूरे उत्साह के साथ भाग ले।उन्होंने जिले वासियो से यह भी अपील किया है कि जिला स्थापना दिवस 11 दिसम्बर को अपने-अपने घरों में दीपावली की तरह दीप जरूर जलाए।

डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने डूमरा एयरपोर्ट मैदान पहुँचकर स्थापना दिवस की चल रही तैयारियों का लिया जायजा।

डीएम ने मुख्य मंच से लेकर बन रहे स्टॉल का जायजा लिया।उन्होंने बन रहे ओपेन जिम का भी निरीक्षण कर कार्य मे तेजी लाने का दिया निर्देश।

डीएम ने एयरपोर्ट मैदान के चारो तरफ निर्मित वॉकिंग ट्रैक का भी निरीक्षण किया।डीएम ने बताया कि दिनाँक 10,11,एवम 12 दिसम्बर को डूमरा एयरपोर्ट मैदान में जिला विकास सह व्यापार मेला का आयोजन किया जाएगा, जिसमे 200 से अधिक स्टॉल लगाए जाएंगे।

विभिन्न सरकारी विभागों के अतिरिक्त निजी विधालयो, स्थानीय व्यवसायियो आदि के द्वारा भी स्टॉल लगाए जायेंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न व्यंजनों का आकर्षक खान-पान स्टॉल लगाए जाएंगे।स्टॉल आवंटन हेतू डीडीसी सीतामढ़ी या डीपीओ आईसीडीएस चाँदनी सिंह से संपर्क किया जा सकता है।

डीएम ने मेला में बच्चों के लिए झूला आदि भी लगाने का निर्देश दिया है।डीएम द्वारा एयरपोर्ट मैदान में प्रकाश की भी अच्छी व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। पूरे मेला के दौरान एयरपोर्ट मैदान के सभी गेट खुले रहेगें।

मेले में सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया जाएगा।पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति होगी। सीसीटीवी कैमरे से भी मेला नियंत्रण कक्ष नजर रखेगा। डीएम ने पूरे मेला के दौरान एम्बुलेंस,अग्निशाम दस्ता आदि के तैनाती का भी निर्देश दिया है। इस अवसर पर डीपीओ चांदनी सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

साभार : डीपीआरओ, सीतामढ़ी ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 83 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *