खुले में शौच न करे । पकड़ के ले जाएगी पुलिस । होगी धारा 133 के तहत कारवाई ।।

स्वच्छता ही सेवा अभियान एवम ओडीएफ प्लस को लेकर जिले में मॉर्निंग फॉलोअप,सफाई अभियान चलाया जा रहा है। रिगा प्रखंड के एक गांव का दृश्य। जहाँ पुलिस द्वारा खुले में शौच करते हुए लोगों को पकड़ा गया ।

सीतामढ़ी-: जिले को ओडीएफ होने के बावजूद कुछ लोगो द्वारा कही -कही से आज भी खुले में शौच जाने की सूचना आ रही है,जिसके कारण न सिर्फ कई प्रकार की बीमारियां फैलती है,बल्कि जिले के स्वच्छता अभियान को भी धक्का लगता है,दूसरी तरफ जिले की छवि को भी नुकसान पहुचता है।इसी को लेकर डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह अपने आदेश के तहत ऐसे लोगो के प्रति सख्ती बरतते हुए धारा 133 के तहत करवाई करने का आदेश दिया है। मोर्निंग फॉलोअप के दौरान स्वच्छता प्रेरकों द्वारा ऐसे लोगों को पकड़ा भी जा रहा है । पिछले दिन भी खुले में शौच करते पकड़े जाने पर कुछ लोगो को शहियारा थाना ले जाकर पचास हज़ार के बांड भरवा कर छोड़ा गया । जिले में लोगो के व्यवहार परिवर्तन को लेकर प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध हैतो दूसरी तरफ कुछ चंद लोग पूरे समाज को बदनाम करेंगे,ऐसा नही होने दिया जाएगा । समाज के लोगो को आगे बढ़ कर ऐसे लोगो को रोकने की पहल करने आवश्यकता है,जिला प्रशासन सैदेव उनके साथ है ।

#सीतामढ़ी_वेब_परिवार भी आपसे अपील करता है खुले में शौच न करे । सीतामढ़ी खुले में शौच मुक्त हो चुका । कृप्या प्रशासन की मदद करे । खुद भी स्वस्थ और स्वच्छ रहै ।

आर्टिकल : ( रंजीत पूर्बे )

लाइक कीजिये सीतामढ़ी पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से । 77,000 Followers के साथ सीतामढ़ी का न.1 पेज । सीतामढ़ी का सबसे बड़ा सोशल वेब पोर्टल ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *