गरीब भूमिहीन परिवारों को मिला भूमि का बासगीत पर्चा ।

आज नेहरू भवन, डुमरा में आयोजित एक जिलास्तरीय कैम्प में चयनित 288 गरीब भूमिहीन परिवारों के बीच 9 बिगहा जमीन का बासगीत पर्चा का वितरण जिला पदाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह द्वारा किया गया । डीएम ने कहा अगले दीपावली में हज़ारों गरीबों को उनके नवनिर्मित मकान में गृह प्रवेश कराया जाएगा ।

अब हम अपना जमीन के मालिक हम खुदे छी । उक्त बातें हाजरा खातून,रामा देवी,हसीना खातून,फरीदा खातून,मुन्नी देवी आदि ने नेहरू भवन में आयोजित बासगीत पर्चा वितरण कार्यक्रम में डीएम के हाथों पर्चा पाकर अपनी-अपनी खुशी जाहिर करती हुई कही। उन्होंने कहा कि डीएम साहब कहे है कि सरकार के आवास योजना से घर भी बनेगा।

फूल कुमारी,सविता देवी शिबू देवी,साहनी खातून,कमली खातून आदि के चेहरे को देखकर उनकी खुशी को आसानी से पढ़ा जा सकता था।

डीएम ने कहा कि बहुत ही सुखद अनुभव होता है जब हम गरीब भूमिहीन को जमीन देने का कार्य करते है।उन्होंने कहा कि आगे भी सरकार अभियान बसेरा कार्यक्रम के तहत जिले के गरीब भूमिहीनों को जमीन दिया जाएगा ,साथ ही उनको दी गई जमीन पर आवास भी बनवाया जाएगा।

डीएम ने कहा कि अगले दीपावली में हजारों गरीबो को उनके नवनिर्मित घरों में गृह प्रवेश करवाया जाएगा। 288 गरीब भूमिहीनों के बीच लगभग 9 बिगहा जमीन का बासगीत पर्चा का वितरण किया गया। 20 अगस्त को भी 248 भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण किया गया था। इसतरह अबतक कुल 1150 गरीबों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण किया जा चुका । डीएम ने कहा सभी को पूर्णतः लेमिनेटेड पर्चा दिया जा रहा, ताकि आपके पास यह सुरक्षित रह सके । किसी भी परिस्थिति में इसे बेचा नहीं जा सकता । अगर किसी ने इस जमीन को बेचने का प्रयास किया तो यह जमीन स्वतः सरकार के पास चली जायेगी । उन्होंने यह भी कहा कि बिचौलियों के फेर में कदापि न परे, किसी भी समस्या समाधान हेतु सम्बन्धित पदाधिकारी से बात करे । इस अवसर पर अपर समाहर्ता ब्रजकिशोर सदानंद, डीपीआरओ परिमल कुमार ,डीसीएलआर सदर , एवम सभी अंचलाधिकारी उपस्थित थे ।

विदित हो कि डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह जिले के गरीब भूमिहीनों के बीच जमीन वितरण को लेकर काफी सजग और गम्भीर हैं। अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने पिछले दिन सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया था कि भूमिगत परिवारों का सर्वे कर चयनितों की सूची बनाया जाए । डीएम ने कहा था सरकार अभियान बसेरा के तहत जिले के सभी गरीब भूमिहीनों को जमीन उपलब्ध करवाने हेतु प्रतिबद्ध है । उन्होंने कहा की सरकार की आवाज़ योजना का लाभ भी दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा । उक्त अवसर पर डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सभी अंचलाधिकारियों सहित पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि गरीब भूमिहीनों को भूमि उपलब्ध कराकर न सिर्फ आपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है, बल्कि अपने जीवन मे एक पुण्य कार्य भी किया है ।

Thanks ! Sitamarhi Web Family

लाईक कीजिये सीतामढ़ी फेसबुक पेज http://facebook.com/Sitamarhi

और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *