गाड़ियों की ओवरस्पीड पर हर हाल में लगाये ब्रेक : डीएम

गाड़ियों के स्पीड पर हर हाल में लगाये ब्रेक।उक्त बातें जिलापदधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने समाहरणालय विमर्श कक्ष में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि घना कोहरा की वजह से दुर्घटनाएं बढ़ सकती है,इसलिए गाड़ियों की स्पीड 40 से अधिक नही होनी चाहिये।उन्होंने नियमित रूप से हेलमेट चेकिंग के साथ -साथ ओवर लोडेड वाहनों की जांच का भी निर्देश दिया।

डीएम ने टंडस पुर बस स्टैंड को जल्द से जल्द चालू करने का भी निर्देश दिया।टेम्पू स्टैंड के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया।डीएम ने कहा कि अतिक्रमणकारियों को सख्ती से निपटे।अमीन द्वारा सड़क किनारे सरकारी जमीनों की मापी करवाया जा रहा,तथा सभी चिन्हित जगहों पर से पूरी सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाया जाएगा।

थाना प्रभारी,बीडीओ एवम सीओ को नियमित रूप से ज्यादा स्पीड,बिना हेल्मेट आदि के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।पुनोरा ओपी के सामने लगभग पांच बीघे खाली जमीन पर सब्जी एवम नॉनवेज मार्केट के लिए अग्रेतर करवाई की जा रही है। एनएच के सभी ज्यादा दुर्धटना वाले स्थानों को चिन्हित कर वहाँ विशेष अभियान चलाकर दुर्घटनाओं को कम करने हेतू आवश्यक करवाई का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया।

साभार : डीपीआरओ,सीतामढ़ी ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 83 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *