जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश ।

डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह की अध्यक्षयता में समाहरणालय सभा कक्ष में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई।बैठक में डीएम ने निर्देश दिया कि 16 जनवरी 2019 को को जानकी स्टेडियम में आयोजित सीतामढ़ी उत्थान मेला में कैम्प मोड में सभी गरीबो को निर्गत नया राशन कार्ड का वितरण किया जाएगा।डीएम ने कहा कि अंत्योदय लाभुको के बने नया कार्ड का भी वितरण होगा।उन्होंने कहा कि पीडीएस डीलर हेतू निर्गत नए लाइसेंस का भी वितरण उत्थान मेला में किया जाएगा। इसके लिए जानकी स्टेडियम में अलग-अलग कई कॉउंटर भी बनाये जायेगे।इसके अतिरिक्त 6400 भूमिहीन लाभुको को जमीन का वासगीत पर्चा भी दिया जाएगा।

सीतामढ़ी उत्थान मेला के सफल संचालन हेतू एडीएम विभागीय जाँच को नोडल पदाधिकारी बनाया जाएगा।जिला उत्थान मेला में अन्य कई योजनाओं के लाभुको के बीच भी राशि का वितरण किया जाएगा।डीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि गरीबो के राशन के वितरण में पूरी पारदर्शिता बरते।वितरण के पूर्व एवम बाद में भी राशन दुकानों के गोदामों का भौतिक सत्यापन कर ले।………………….

डीएम ने बाद में सभी मिलरों एवम संबंधित पदाधिकारियो के साथ बैठक कर धान अधिप्राप्ति का संमीक्षा किया। डीएम ने निर्देश दिया कि सभी पैक्स कम से कम 800 एमटी धान अधिप्राप्ति करेगें।सभी मिलर अपने संबंधित पैक्स से समन्वय कर अधिप्राप्ति के कार्य मे तेजी लाएंगे।मिलर ससमय सीएमआर जमा करना सुनिश्चित करेंगे।

डीएम ने कहा कि इस वर्ष एमडीएम एवम जिले के पीडीएस दुकानों में बाहर का चावल नही आएगा,बल्कि जिले के मिलरों से प्राप्त सीएमआर का उपयोग होगा। डीएम ने प्रखंड वार वासगीत पर्चा वितरण हेतू लक्ष्य निर्धारित करते हुए कहा कि तीन अच्छे प्रदर्शन करने वाले सीओ को सीतामढ़ी उत्थान मेला में संम्मानित किया जाएगा।डीएम ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि प्रखंड स्तर पर बस स्टैंड एवम पंचायत स्तर पर बस स्टॉप के लिए भूमि चयन कर अतिशीघ्र प्रस्ताव भेजे।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 84 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *