दुर्गापूजा के मद्देनजर समाहरणालय में आयोजित हुआ शांति समिति की बैठक ।

ब्रेकिंग- जिले में शांतिपूर्ण एवम सौहाद्रपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होगा दुर्गा पूजा, उक्त बातें समाहरणालय में आयोजित शांति समिति की बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एकस्वर में कही। उन्होंने कहा कि सीतामढ़ी की शांति व्यवस्था को बनाये रखने को लेकर पूरा जिला एकजूट है। डीएम ने कहा कि प्रशासन,जनप्रतिनिधि,एवम आम लोगो की सहभागिता से सीतामढ़ी पूरे देश को शांति एवम भाईचारे का संदेश देगा। शहरी क्षेत्रों में वार्ड आयुक्त तो गाँवों में स्थानीय जनप्रतिनिधि,सेविका,सहायिका,जिविका दिदिया, स्वच्छता प्रेरक,जनवितरण विक्रेता आदि शांतिपूर्ण पर्व मनाने में अपनी महत्वपूर्ण जबाबदेही निभाएंगे।

स्काउट एवम एनसीसी के कैडेट यातायात सहित कई जबबदेहियो का करेगे पालन। सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि कोई भी घटना होने पर तुरंत करवाई की जा सके। विसर्जन जुलूस हर हाल में निर्धारित रुट एवम समय पर ही निकलेगा। पूरी जुलूस का होगा वीडियो रेकॉर्डिग । यातायात के निर्धारित रूटों एवम नियमो को तोड़ने वाले बस चालको पर 20000 जुर्माना तो ऑटो वाले को देना होगा 1000 जुर्माना।सोशल मीडिया पर रहेगी कड़ी नजर,दोषी एडमिन पर दर्ज होगी प्रथमिकी। 10 बजे रात्रि के बाद नही बजेगा लाउडस्पीकर। डीजे पूर्ण प्रतिबंधित।

साभार : डीपीआरओ,सीतामढ़ी

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

लाइक कीजिये सीतामढ़ी पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से । 79,000 Followers के साथ सीतामढ़ी का न.1 पेज । सीतामढ़ी का सबसे बड़ा सोशल वेब पोर्टल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *