दो अधिकारियों के वेतन कटौती का आदेश । कार्य में कोताही और लापरवाही बर्दाश्त नहीं : डीएम

महिला पर्यवेक्षिका सुरसंड,अर्चना कुमारी का एक माह का मानदेय में कटौती के साथ भविष्य में सेविका/सहायिका के चयन कार्य से वंचित करने का निर्देश डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने दिया है।

दूसरी तरफ पुपरी सीडीपीओ के भी 6 दिन की वेतन कटौती का निर्देश डीएम ने दिया ।

गौरतलब हो कि रिंकू देवी ने डीएम को आवेदन देकर शिकायत किया था कि मैपिंग पंजी में उसका नाम जानबुझकर छोड़ दिया गया है। डीएम ने सीडीपीओ को इसका जाँच कर रिपोर्ट मांगा था। सीडीपीओ के रिपोर्ट में यह बताया गया है कि पर्यवेक्षिका अर्चना कुमारी द्वारा लापरवाही बरती गई है, साथ ही विभागीय निर्देश एवम वरीय पदाधिकारी के आदेश का भी अनदेखी किया गया है। सीडीपीओ ने अपने जाँच रिपोर्ट में कहा है कि गलत मैपिंग पंजी प्रमाणित होने के उपरांत सेविका/सहायिका की चयन प्रक्रिया संदेह के घेरे में आ जाती है। उक्त रिपोर्ट के आलोक में ही डीएम ने यह कदम उठाया है। दूसरी तरफ पुपरी सीडीपीओ द्वारा बिना डीएम से स्वीकृति प्राप्त किये दिनाँक 20-9-18 से 25-9-18 तक छुट्टी पर चले जाने को लेकर डीएम ने करवाई करते हुए उनका 6 दिनों का वेतन में कटौती करते हुए स्पस्टीकरण भी किया है।

साभार : डीपीआरओ, सीतामढ़ी

आर्टिकल : ( रंजीत पूर्बे )

लाइक कीजिये सीतामढ़ी पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से । 77,000 Followers के साथ सीतामढ़ी का न.1 पेज । सीतामढ़ी का सबसे बड़ा सोशल वेब पोर्टल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *