परमानंदपुर पावर सब स्टेशन ग्रिड का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

सीतामढ़ी : डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह एवम एसपी सुजीत कुमार ने परमानंदपुर पहुँच कर पावर सब स्टेशन ग्रीड के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियो का जायजा लिया। गौरतलब हो कि उक्त कार्यक्रम में बिहार के माननीय मुख्यमंत्री सहित ऊर्जा मंत्री भारत सरकार एवम बिहार सरकार के भाग लेने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री के आगमन की जानकारी देते डीएम :

डीएम-एसपी ने जिले के वरीय पदाधिकारियो सहित पावर ग्रीड के पदाधिकारियो के साथ पूरे कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। हैली पैड, मंच,प्रेस दीर्घा सहित सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से भी जायजा लिया। कार्यक्रम स्थल के पास दो पार्किग स्थल भी बनाने का निर्देश दिया। यातायात को लेकर कई निर्देश डीएम द्वारा संबंधित पदाधिकारियो को दिए गए।कार्यक्रम स्थल तक आने वाले सभी संपर्क पथों का भी डीएम-एसपी ने जायजा लिया।

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी 2021 तक इस ग्रीड को बनाने का लक्ष्य है। इस पॉवर सब स्टेशन ग्रीड के बन जाने से जिले में स्थाई रूप से बिजली की समस्या का समाधान हो जाएगा।जिले को जितनी बिजली की आवश्यकता है उससे काफी अधिक इस ग्रीड की क्षमता होगी। इस ग्रीड से न सिर्फ सीतामढ़ी जिला को बल्कि आस-पास के कई जिले भी लाभान्वित होंगे। जिले के विकास में यह ग्रीड मिल का पत्थर साबित होगा।

पॉवर ग्रीड के शिलान्यास के अतिरिक्त जिला प्रशासन ने जिले के कई नवनिर्मित योजनाओ,भवनों आदि के उदघाटन कार्यक्रम को लेकर भी प्रयासरत है।इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता,डीडीसी प्रभात कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार,डीसी प्रदीप कुमार आदि उपस्थित थे।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *