प्रेस दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम ने किया उदघाटन ।

(सीतामढ़ी)……….समाहरणालय विर्मश कक्ष में प्रेस दिवस कर्यक्रम का डीएम ने किया उदघाटन।………तीन सेवानिवृत पत्रकारों को किया गया सम्मानित।……..जिला पदाधिकारी, की अध्यक्षता में राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन समाहरणालय विमर्श कक्ष में किया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ्म डीएम द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

अपने सम्बोधन में डीएम ने कहा कि 16 नवम्बर 1966 में भारतीय प्रेस परिषद विधिवत रूप से कार्य करना आरंभ किया ,तब से लेकर आज तक हम प्रत्येक 16 नवम्बर को प्रेस दिवस मानते आ रहे है। आज का दिन प्रेस की स्वतंत्रता और पत्रकारिता आचार नीति का प्रतीक है।परिचर्चा का मुख्य विषय डिजिटल युग में पत्रकारिता आचार नीति और चुनौतियां पर डीएम द्वारा विस्तृत रूप से प्रकाश डाला गया।

पत्रकारों को संबोधित करते उन्होने कहा कि जिले के विकास,सामाजिक समरसता आदि में जिले की मीडिया अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। आगे भी मीडिया के समन्वय एवं सहयोग अपेक्षित है।उन्होंने कहा कि डिजिटल युग ने मीडिया की जिम्मेवारियों को और भी बढ़ा दिया है।

डीएम ने जिले के वरिष्ठ एवम सेवानिवृत्त पत्रकार श्रीमती विभा रानी सिंह,श्री सत्येन्द्र नारायण प्रसाद एवम श्री जितेंद्र कुमार झा को अंग वस्त्र देकर सम्मनित किया।डीपीआरओ परिमल कुमार ने कहा कि डिजिटल युग मे मीडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती समाज को जोड़े रखने का है।उन्होंने पत्रकार बीमा योजना,पत्रकार पेंशन योजना आदि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार की इस योजना का अधिक से अधिक पत्रकार लाभ ले।इस अवसर पर उप विकास आयुक्त ,डीआईओ,डीसी सहित सभी मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थे।

साभार : डीपीआरओ,सीतामढ़ी

आपको जानकर बेहद खुशी होगी कि इस कार्यक्रम में सीतामढ़ी जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ सोशल मीडिया पर सीतामढ़ी का प्रतिनिधित्व कर रहे #सीतामढ़ी_वेब_पोर्टल को भी आमंत्रित किया गया । सीतामढ़ी फेसबुक पेज और सीतामढ़ी डॉट ऑर्ग सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब परिवार है । इस कार्यक्रम में सीतामढ़ी वेब पोर्टल की ओर से रंजीत पूर्बे और अंकित सिंह उपस्थित हुए ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 82 हज़ार Followers हैं ।

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

1 thought on “प्रेस दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम ने किया उदघाटन ।

  1. बाह.. ऐसेे ही सीतामढ़ी वेब फैमली को आगे बढाते रहीये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *