बैंक ऑफ इंडिया के खाते से 6299 रुपए की अज्ञात व्यक्तियों ने की अवैध निकासी

सुरसंड: संवाददाता, राजू कुमार सोनी,
बैंक खाता संख्या 443510110012566 , बैंक ऑफ इंडिया शाखा- (सहसराम )के मिलीभगत के कारण अज्ञात व्यक्ति द्वारा पैसा निकाल लेने का मामला प्रकाश में आया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरसंड थाना क्षेत्र के सुरसंड उत्तरी पंचायत निवासी मुन्ना साह के पुत्र दीपक कुमार सोनी
के दिनांक 16।06।2017 को समय 10:47 PM को 2000 रुपये व 2299 रुपये तथा दिनांक 17।06।2017 समय 11:07 P.M को 1500 रुपये व 500 रुपये कुल राशि 6299, रुपये कोई अज्ञात व्यक्ति ने खाते से निकासी कर लिया।
जब इसकी यह जानकारी मिली की खाते से अवैध निकासी हो गई है तो दीपक कुमार सोनी ने इसकी सूचना बैंक के वरीय पदाधिकारी को दिनांक 17।06।2017 को उनके नंबर 1800220229 पर दिया तो उन्होंने यह बताया कि यह साइबर क्राइम के माध्यम से आपके अकाउंट को हैक करके पैसा ऑनलाइन निकाला गया है 10 से12 लोगों की भी यही शिकायत हैं कि इसी तरह पैसा निकाला गया है। सभी लोगों ने मेरे पास कॉल करके सूचना दिये है आप लोग बैंक के शाखा प्रबंधक से मिलिए और वहां कंप्लेन कीजिए। तब दीपक ने बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक से मिलकर उन्हें एक लिखित आवेदन दिया लेकिन वह संतोषजनक जवाब भी नहीं दिए जाने से आक्रोश देखा गया है। आवेदन को उन्होंने यह कहते हुए लेने से इंकार कर दिये कि आप थाने में जाकर एफआरआई दर्ज करावें मैं आपकी कोई मदद नहीं कर सकता । तब अपने नजदीकी सुरसंड थाने में लिखित आवेदन दिया किंतु सुरसंड पुलिस ने यह कह कर टाल दिया कि यह बैंक का शाखा (सासाराम) में पड़ता है इसलिए आप परिहार थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज करावें ।उनके कहने के अनुसार हमने परिहार थाने में लिखित आवेदन दिया लेकिन वहां भी बात को तालते हुए आवेदन तो रख लिए लेकिन कोई कार्यवाही नहीं कर पाया अभी तक F.R.I भी दर्ज नहीं किया गया है ।। अब थक चुका है दीपक यह बैंक और थाने के चक्कर लगाते लगाते एक तो पैसा गया और अब चक्कर लगाते रहिए दीपक ने इस संबंध में अंत में मीडिया कर्मी को जानकारी देकर बैंक रवैया का पर्दाफाश किया और कार्रवाई करने की आग्रह किए। सरकार का कहना है कि गरीब जनता से कि आप लोग बैंक अकाउंट खुलवाईये तथा उसमें पैसा डालिए आपका पैसा सिक्योरिटी के साथ सेफ्टी रहेगा लेकिन आम जनता का पैसा सेफ्टी नहीं है कहीं से कोई ट्रांजैक्शन ऑनलाइन .,धोखाधड़ी करके या किसी भी तरह अकाउंट हैक करके पैसा निकाल लेने की आरोप भी लगाया है।और इसके लिए कोई कार्यवाही नहीं होने की बात कही गई है । बैंक मैनेजर कोई रिस्पांस ले रहा है और ना ही पुलिस कोई कार्यवाही कर पाने का आरोप लगाया है । ऐसे में लोग अपना पैसा अकाउंट में कैसे विश्वास के साथ रख सकने की बात कही गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *