भारत सरकार के संयुक्त सचिव और सीतामढ़ी आकांक्षी जिला प्रभारी सचिव ने किया समीक्षा बैठक ।

(सीतामढ़ी) …………सरकारी विद्यालयों के सत प्रतिशत बच्चे पोशाक में ही अपने स्कूल जाए,इसे हर हाल में सुनिश्चित करवाये।उक्त बातें प्रभारी सचिव आकांक्षी जिला सीतामढ़ी सह संयुक्त सचिव,मानव संसाधन विभाग भारत सरकार ने समाहरणालय विमर्श कक्ष में आयोजित आकांक्षी जिला के सभी इंडीकेटर की संमीक्षा के क्रम में कही।

उन्होंनेकहा की पोशाक में अनुसाशन दिखता है।इसके पूर्व जिलापदधिकारी ने पावर पॉइन्ट प्रजेंटेशन के माध्यम से सभी इंडीकेटर पर जिले में अब तक कि प्रगति के सम्वन्ध में विस्तार से बताया।सचिव ने कई इंडीकेटर पर जिला द्वारा अच्छे प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त किया गया।

उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही।सरकारी अस्पतालों में कम प्रसव को लेकर कहा कि विभिन्न उपायों द्वारा संस्थागत प्रसव की संख्या बढ़ाये।महिला साक्षरता दर में भी बृद्धि की बात सचिव द्वारा कही गई।गौरतलब हो कि महिला साक्षरता दर जिले में 47.6 प्रतिशत है।कालाजार मे जिले के अच्छे प्रदर्शन को भी सचिव द्वारा सराहना की गई।

इसके पूर्व सचिव ने पिरामल फाउंडेशन द्वारा जिले में किये जा रहे कार्यो की भी समीक्षा की गई।विश्व शौचालय दिवस पर जिले को मिले सभी सात प्रथम पुरस्कारों के मिलने पर सचिव द्वारा डीएम एवम उनकी टीम को बधाई दी गई। उक्त बैठक में डीडीसी प्रभात कुमार,डीआईओ मुकेश कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार,डीपीओ चांदनी सिंह सहित जिले के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

साभार : डीपीआरओ, सीतामढ़ी

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 82 हज़ार Followers हैं ।

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *