मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए सीतामढ़ी की बेटी आकांक्षा का चयन ।

जानकी जन्मभूमि सीतामढ़ी में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है । यहां की कई बेटियां अपने प्रतिभा से देश दुनिया मे सीतामढ़ी का नाम रौशन कर रही है । अभी हाल ही में सीतामढ़ी की बेटी आकांक्षा का चयन मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए हुआ है । यह बहुत ही खुशी की बात है । बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं ।।

आकांक्षा का चयन फ़िल्म इंडिया एंड डांस फेडरेशन की ओर से Miss India 2019 के ऑडिशन के लिए हुआ है । यह चयन प्रतियोगिता राजस्थान के जयपुर में आयोजित थी । अब आकांक्षा जनवरी के पहले सप्ताह में मुम्बई में होने वाले मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के फाइनल में राजस्थान का प्रतिनिधत्व करेगी ।

आकांक्षा सीतामढ़ी जिला के सुप्पी प्रखड के सभा ससौला गाँव की रहनेवाली है। आकांक्षा का जन्म 8 जुलाई 1998 को हुआ है । उनके पिता का नाम राकेश कुमार मिश्रा हैं । माता का नाम निर्मला मिश्रा है । पिता सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो वर्तमान में मानवाधिकार संरक्षण के जिलाध्यक्ष भी हैं । माता संस्कृत की प्रोफेसर हैं। आकांक्षा का परिवार वर्तमान में सीतामढ़ी के राजोपट्टी में रहते हैं। आकांक्षा 10 वीं की पढ़ाई सीतामढ़ी की सरस्वती शिशु विद्या मंदिर से की है । आगे की पढ़ाई के लिए वह राजस्थान चली गयी । वर्तमान में आकांक्षा राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग की अंतिम वर्ष की छात्रा है ।

आकांक्षा बचपन से मेधावी छात्रा रही है । शुरू से पढ़ाई के प्रति काफी लगाव रहा । लेकिन कॉलेज में जाने के बाद उसका झुकाव मॉडलिंग और फैशन की तरफ हुआ । फिर मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए ऑडिशन शुरू हुआ । अपने सपना को पूरा करने के लिए आकांक्षा ने भी अपनी किस्मत आजमाई । कहते हैं न सच्ची लगन और श्रद्धा से किसी लक्ष्य को पाने की कोशिश करो तो हर कायनात उस कामयाबी से आपको मिलाने में लग जाती है । आकांक्षा का चयन मिस इंडिया के ऑडिशन में हो गया । अब आकांक्षा मुम्बई में होनेवला ग्रांड फिनाले में अपना शानदार परफॉर्मेंस करना चाहती । फिर मिस इंडिया बनकर देश दुनिया मे अपने परिवार और गृह जिला सीतामढ़ी और बिहार राज्य का नाम रौशन करना चाहती ।

आकांक्षा ने बताया मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के इस ऑडिशन में राजस्थान से टोटल 150 प्रतिभागी हिस्सा लिए थे । लेकिन अंतिम रूप से 2 फीमेल और 3 मेल का चयन मिस इंडिया और मिस्टर इंडिया के लिए किया गया है । अब फाइनल सेलेक्शन प्रतियोगिता मुम्बई में 1 से 3 जनवरी तक होगा ।

आकांक्षा के इस चयन पर पूरे सीतामढ़ी जिला में खुशी का माहौल है । बेटी की उपलब्धि पर परिवार को शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ । हर कोई आकांक्षा की उपलब्धि पर गौरवान्वित महशुस कर रहा । एक छोटे शहर और ग्रामीण परिवेश में पली बढ़ी लड़की ने वह कर दिखाया, जो विरले को ही प्राप्त होता । एक बेटी की उपलब्धि सच्च में महिला सशक्तिकरण का एक और नया उदाहरण पेश किया है सीतामढ़ी और बिहार में ।

पत्र पत्रिकाओं और समाचारपत्रों ने भी आकांक्षा की उपलब्धि को भरपूर कवरेज दिया । बेटी की इस उपलब्धि को सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दिया और उसकी कामयाबी की सराहना की ।

बहुत बहुत शुभकामनाएं आकांक्षा । सीतामढ़ी को आप पर गर्व है। मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए आपका चयन होना हम सब के लिए गर्व की बात है । सीतामढ़ी वेब परिवार आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 84 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

1 thought on “मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए सीतामढ़ी की बेटी आकांक्षा का चयन ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *