मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्तावित सीतामढ़ी आगमन की तैयारियों एवम विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

सीतामढ़ी…………डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने समाहरणालय विमर्श कक्ष में मुख्यमंत्री बिहार के सीतामढ़ी परिभ्रमण कार्यक्रम की तैयारियो एवम जिले में चल रही विकास योजनाओं का संमीक्षा किया। गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री बिहार की प्रस्तावित परिभ्रमण कार्यक्रम 17 जनवरी को निर्धारित है।

गंडक नदी पर निर्माणाधीन बंगरा घाट पूल, सतार घाट पूल, बेतिया-गोपालगंज पूल का पहुँच पथ का एरियल सर्वे, योजनाओ की संमीक्षा के साथ-साथ परमानंदपुर में ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित पावर ग्रीड सब स्टेशन का शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित है।इसके अतिरिक्त कई नव निर्मित योजनाओ को उद्घाटन कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में बिहार एवम भारत सरकार के ऊर्जा मंत्री भी भाग लेगें।

डीएम ने मुख्यमंत्री के परिभ्रमण कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था,यातायात व्यवस्था, मंच निर्माण,पार्किंग व्यवस्था,साफ-सफाई,पेयजल, परिवहन,सांस्कृतिक कार्यक्रम,विधि-व्यवस्था आदि के लिए कमिटी बनाने की जबाबदेही एडीएम सहित वरीय पदाधिकारियो को दिया।डीएम ने लोकशिकायत, आरटीपीएस एवम डीआरसीसी के कार्यो का भी संमीक्षा किया।उन्होंने निर्देश दिया कि सभी संबंधित पदाधिकारी अपने विभागीय लक्ष्य एवम निर्देश के आलोक में प्राप्त आवेदनों का ससमय निष्पादन करे।लोकशिकायत के संमीक्षा में यह पाया गया कि सदर अनुमंडल में ज्यादा मामले लंबित है। डीएम ने निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल,पक्की गली नली योजना का भी संमीक्षा किया और कहा कि तेजी के साथ योजनाओ को पूर्ण करें, साथ ही किसी भी हाल में गुणवत्ता से समझौता नही होनी चाहिए।

सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि अविलम्ब सदर अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति हेतू प्रस्ताव भेजे। डीएम ने बंद पड़े नलकूपों को अविलंब चालू करवाकर रिपोर्ट करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता नलकूप को दिया।उक्त बैठक में एसडीओ मुकुल कुमार गुप्ता,डीडीसी प्रभात कुमार,अपर समाहर्ता ब्रजकिशोर सदानन्द, एसडीपीओ वीर धीरेंद्र,डीपीआरओ परिमल कुमार,आलोक कुमार सहित सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

2 thoughts on “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्तावित सीतामढ़ी आगमन की तैयारियों एवम विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित ।

  1. परिहार प्रखंड के परिहार दक्षणी पंचायत में नल तो एक साल से लगा हुआ है पर जल नही है केवल नोनाही वाले को ही जल सप्लाई किया जाता है परिहार अंसारी मोहल्लाह में कभी भी सप्लाई नही किया जाता।अभियंता phed से शिकायत की गई।केवल अस्वाशन मिला।सुधार नही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *