मुहर्रम,दुर्गापूजा को लेकर जिला शांति समिति की बैठक । कई अहम फैसले लिए गए ।

आर्टिकल (रंजीत पूर्बे )

साभार : डीपीआरओ,सीतामढ़ी ।

सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले चाहे कोई भी बख्से नही जायेगे,उक्त बातें डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने समाहरणालय विमर्श कक्ष में आयोजित शांति समिति की बैठक में कही। सीतामढ़ी सामाजिक समरसता एवम सौहाद्र की दृष्टि में भी एक आदर्श जिला बनेगा। सामाजिक सौहाद्र एवम भाईचारा बढ़ाने में सक्रिय सहयोग देने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा। सूचना तंत्र को काफी मजबूत किया जाएगा।सभी संवेदनशील स्थानों पर तेज-तर्रार पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति के साथ-साथ 24 घण्टे गश्ती दल नजर रखेगा। पूजा समिति में जबाबदेह लोगो को रखे जाय, यह सुनिश्चित किया जाएगा। शांति समिति के सभी सदस्यों ने अपनी-अपनी महत्वपूर्ण राय भी रखी। कोई भी पदाधिकारी अपना मोबाइल फोन स्वीच ऑफ नही रखेगा। डीएम ने कहा कि अशांति में विकास कार्य प्रभावित हो जाता है। कुछ असामाजिक तत्वों को कोई अधिकार नही है कि जिला में अशांति उत्पन्न कर जिले के विकास को अवरुद्ध करे। ऐसे लोगो को चिन्हित कर जिला बदर की भी करवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि अपराध एवम अपराधी के साथ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी।डीजे एवम आर्केस्ट्रा पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

साइबर सेनानी सोशल मीडिया पर नजर रखेंगे। एडमिन पर जबाबदेही तय की जाएगी। पुलिस प्रशासन का आईटी सेल तकनीकी रूप से सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों पर नजर रखेगा।

अश्लील गाने एवम उन्माद फैलाने वाले नारे पर पूरी रोक रहेगी। अश्लील गाने एवम उन्माद फैलाने वाले नारे पर पूरी रोक रहेगी। पूजा समिति में सीसीटीवी के द्वारा नजर रखी जायेगी तथा सभी जुलूस की भी वीडियो ग्राफी करवाई जाएगी। ग्रामस्तर पर चौकीदार एवम स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सक्रिय सहयोग लिया जाएगा।सभी ने एक स्वर में कहा कि अगर आम जनता एवम प्रशासन ठान ले तो असमाजिक तत्वों के बुरे मंसूबे कभी भी सफल नही होंगे। उक्त बैठक में बाजपट्टी विधायक डॉ रंजू गीता, पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन, डीडीसी प्रभात कुमार, ओएसडी कुमारिल सत्यानंद, डीपीआरओ परिमल कुमार, सहित सभी वरीय पदाधिकारी एवम जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।

77,000 Followers के साथ सीतामढ़ी का न1 पेज । सीतामढ़ी का सबसे बड़ा और सबसे भरोसेमंद सोशल न्यूज़ पोर्टल ।

Thnaks ! Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *