मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया मे नाम रौशन कर रहे सीतामढ़ी का यह ‘लाल’ ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

माँ जानकी जन्मभूमि सीतामढ़ी की कई बेटे-बेटियाँ आज अपने प्रतिभा से सीतामढ़ी का नाम रौशन कर रहे । यहां की कई प्रतिभा जहां अलग अलग क्षेत्रों में अच्छा काम कर रहे हैं, वहीं कईयों ने मुम्बई बॉलीवुड में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है ।

आज का यह विशेष आर्टिकल एक ऐसे ही सीतामढ़ी के लाल के बारे में जो मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया मे सीतामढ़ी का नाम रौशन कर रहे है । नाम है प्रिंस राणावत । सीतामढ़ी के इस लाल की बॉलीवुड फिल्म आ चुकी है । कुछ और मूवी रिलीज होने वाली है । आईये पढ़ते है मुम्बई में रह रहे सीतामढ़ी निवासी अभिनेता प्रिंस राणावत के बारे में डिटेल ।

सीतामढ़ी के बथनाहा प्रखंड के बथनाहा गांव निवासी प्रिंस राणावत का जन्म 30 सितंबर 1998 को हुआ है । उनके पिता का नाम अरविंद कुमार शर्मा और माता का नाम कुमारी चंचल है । प्रिंस 10 वीं की पढ़ाई डुमरा स्थित एमपी हाई स्कूल से किये हैं । 12 वीं की पढ़ाई मुजफ़्फ़रपुर से । प्रिंस राणावत राजस्थान से पोलटेक्निक की डिग्री भी ली है ।

लेकिन बचपन से ही प्रिंस राणावत का झुकाव मॉडलिंग और अभिनय की तरफ था । वह दिल्ली आने से पहले एक शॉर्ट मूवी में काम कर रहे थे । विशाल मोहन ने उन्हें पहला ब्रेक दिया । उन्हीं के निर्देशन में बनी ‘अभिशाप’ नाम की मूवी में प्रिंस राणावत ने पहली बार अभिनय किया । विशाल मोहन शिवहर के ही रहनेवाले हैं। विशाल मोहन खुद अभिनेता और निर्देशक है ।

मॉडलिंग में कैरियर बनाने के उद्देश्य से प्रिंस राणावत ने दिल्ली रुख किया । किस्मत ने उनका साथ दिया । लग्न और जुनून तो था ही । मिस्टर दिल्ली 2016 का ऑडिशन दिए और विजेता भी बन गए ।

2016 में मिस्टर दिल्ली बनते ही उनको कई सारे ऑफर आने लगे । कई सारे शॉर्ट फिल्म में अभिनय किया । लेकिन एक बड़ी सफलता तब हाथ लगी कब दिल्ली में रहते ही उन्हें मुम्बई से बॉलीवुड फिल्म के ऑफर आये। मानो प्रिंस की सपने सच्च होने लगे । उन्होंने ”2 Months” नाम की बॉलीवुड फिल्म दिल्ली रहते ही साइन किया था । अब प्रिंस मायानगरी मुम्बई का रुख किये । यहां भी उनकी मेहनत रंग लाई । बॉलीवुड फिल्म के ऑफर आने लगे ।

प्रिंस राणावत की पहली फ़िल्म है 2 Months : यह एक बॉलीवुड फ़िल्म है जो त्रिकोणीय लव स्टोरी है यह फ़िल्म जनवरी 2018 में रिलीज हुई थी । सूरज मीणा के निर्देशन में बनी ” Two Months (2 Months) में प्रिंस राणावत लीड रोल में है।

फ़िल्म का ट्रेलर यहां देखिये :

प्रिंस राणावत की दूसरी बॉलीवुड फिल्म ”गैंगबाज” है । इस फ़िल्म में प्रिंस और शिवहर निवासी विशाल मोहन साथ मे अभिनेता है । तीसरी बॉलीवुड फिल्म ”नवाब” है । ये सब फिल्म एभी निर्माणाधीन है ।

प्रिंस राणावत ने दर्जनों शॉर्ट फिल्म किये हैं। कई शॉर्ट फिल्म निर्माणाधीन है । जैसे दारू बन्द कल से, अभिशाप, पागल, हिन्दू मुस्लिम भाई भाई, शूट आउट एट बिहार, स्मोकिंग किल्स, लव क्राइम आदि ।

अभी हाल ही में दारू बन्द कल से -पार्ट दो की प्रेस कॉन्फ्रेंस मुजफ्फरपुर में हुई है। इसकी शूटिंग जल्द पूरी होगी । आपको जानकर खुशी होगी इस शॉर्ट फ़िल्म की #Social_Media_Partner है #Sitamarhi_Page. आनेवाले उनकी बॉलीवुड फिल्म का भी सोशल मीडिया पार्टनर होगा सीतामढ़ी पेज ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो यहां देखिये #Sitamarhi_Youtube पर : https://youtu.be/TIYw-9cBJSA

प्रिंस राणावत ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है । उसने बताया दोस्तों और सगे सम्बन्धी ने भी हर परिस्थिति में उनका हौसला बढ़ाया । वो कहते हैं विशाल मोहन ने मुझे पहला ब्रेक दिया । उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद और आभार । आगे प्रिंस कहते हैं आपलोग का प्यार और साथ मिला तो और भी बढ़िया बढ़िया फिल्में बनाऊंगा । अपनी पूरी लगन, ईमानदारी और मेहनत से सफलता के लिए प्रयास करूंगा ।

‘सीतामढ़ी वेब परिवार’ इन दोनों अभिनेता के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है । शिवहर निवासी अभिनेता और निर्देशक विशाल मोहन तथा सीतामढ़ी निवासी अभिनेता प्रिंस राणावत को हार्दिक शुभकामनाएं ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *