रामकथा ‘मानस सिया’ के वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ भंडारा ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

सीतामढ़ी / 12 जनवरी / मकर संक्रान्ति के पूर्व एवं पूज्य मोरारी बापू के श्रीमुख से आयोजित रामकथा के एक वर्ष पूरे होने पर साधू संतों का भंडारा किया गया. माँ जानकी जन सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष राधेश्याम मिश्रा की अध्यक्षता में गुदरी रोड स्थित रामविलास मन्दिर में आयोजित भंडारे में सीतामढ़ी के विभिन्न आश्रम व मंदिरों से पधारे साधू-संतों ने प्रसाद ग्रहण किया.

बापू ने व्यास पीठ से भी अन्न में ब्रहम के वास की बात कही थी और अन्न की सेवा द्वारा भी हम ईश्वर के कृपा पात्र होते हैं. ऐसा कहा जाता है कि साधू –संतों के अन्न रूपी ब्रहम से मिलन से ही धार्मिक आयोजन सफल होते हैं. संत सियाकिशोरी शरण उर्फ़ मुठिया बाबा और संत दिनेश दास की देख रेख में साधुओं का भंडारा किया गया. माँ जानकी जन सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित भंडारे में 150 साधू-संतों ने प्रेम से प्रसाद ग्रहण कर सियाराम की जय जयकार की. भंडारे में साधू संतों के अलावा भी 200 अन्य लोगों ने भी प्रसाद ग्रहण किया.

इस अवसर पर मुजफ्फरपुर से पधारे बापू के अनन्य भक्त रमेशचंद्र टिकमानी भी भंडारे में शामिल हुए. भंडारे को सफल बनाने में संरक्षक डॉ० शंकर प्रसाद खेतान, सचिव सजन हिसारिया, शिवकुमार प्रसाद, पवन हिसारिया, गणेश स्वर्णकार, नरोत्तम व्यास, राजेश सिंह, दीपक अग्रवाल, विमल हिसारिया, अनिल शर्मा, सुरेश जालान, मनोज मित्तल, विजय गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद, सुरेश हिसारिया, गोपाल माखरिया, प्रकाश सरावगी, दीपक बंसल,राजेश कुमार सुन्दरका, रामबाबू प्रसाद, पंकज गोयनका, मुन्ना शर्मा, दीपक मस्करा, शशि रंजन, घनश्याम व्यास समेत कई भक्तों ने सहयोग किया.

सौजन्य : माँ जानकी जन सेवा ट्रस्ट

न्यूज़ साभार : अमरेंद्र गुप्ता

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *