वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने,हटाने व सुधार का सुनहरा अवसर ।

(सीतामढ़ी)….. रविवार दिनाँक 28-10-2018 को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर का आयोजन।…………उपस्थित रहेंगे बीएलओ-…..वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने,हटाने,एवम सुधार को लेकर भरे फॉर्म।….अनुपस्थित बीएलओ पर होगी करवाई,।समाहरणालय में बनाया गया नियंत्रणकक्ष………….मतदान केंद्र से संबंधित विद्यालय रविवार को खुले रहने का डीएम ने दियाआदेश ।…………….

.निर्वाचक सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अहर्ता तिथि 01.01.2019 के के आधार पर 28 अक्टूबर 2018 रविवार को जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर विशेष शिविर आयोजित किए गए है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है , कोई निर्वाचक छुटे नहीं। इस अभियान को सभी मतदान केन्द्रों पर सफलता पूर्वक आयोजित करने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सभी इ0आर0ओ और सभी सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी को कई दिशा निर्देश दिए है।
सभी बीएलओ को 28 अक्टूबर रविवार को ससमय अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर निर्धारित सूची के साथ पर्याप्त मात्रा में प्रपत्र 6,7,8 एवं 8क के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।डीएम ने कहा है कि अनुपस्थित बीएलओ पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिला पदाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह द्वारा निर्देश दिया गया कि विशेष शिविर का विभिन्न माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार कराई जाए। ताकि निर्धारित तिथि को सभी नागरिक मतदान केन्द्र पर पहुंच सके। साथ ही डीएम ने निर्देश दिया कि विशेष अभियान की तिथि को सभी निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी तथा सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी अपने निर्वाचन क्षेत्र में लगातार भ्रमण करना सुनिश्चित करेंगे एवम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि सभी बीएलओ मतदान केन्द्र पर प्रपत्रों के साथ उपलब्ध है तथा नागरिकों से दावा आपत्ति संबंधी प्रपत्र प्राप्त कर रहे हैं। विशेष अभियान की तिथि को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलापदधिकारी सीतामढ़ी भी मतदान केन्द्रों पर आयोजित शिविर का भ्रमण करेंगे।समाहरणालय में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है,जिसका दूरभाष नंबर06226-253375 है।अनुपस्थित बीएलओ एवम अन्य शिकायतों के लिए उक्त नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

न्यूज़ साभार : डीपीआरओ, सीतामढ़ी

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।

#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 80 हज़ार Followers हैं ।

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!

Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *