शत प्रतिशत सभी दिव्यांगजनों के नाम भी जुड़ेंगे मतदाता सूची में । आप भी वोटर लिस्ट में सुधार हेतु सम्पर्क कीजिये ।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलापदधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सभी निर्वाचन निबंधन पदाधिकारियो एवम सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारियो को निर्देशित किया है कि दिनाँक 29-9-2018 शनिवार को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ की उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाय ताकि शतप्रतिशत दिव्यांग जनों का भी मतदाता सूची में नाम जोड़ा जा सके।

गौरतलब हो कि पूरे जिले में लगभग 12000 दिव्यांग जन है,जिसमे अभी 2000 के लगभग वोटरलिस्ट में शामिल है।जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी मतदान केंद्रों पर कल 29 सितम्बर शनिवार को दिव्यांग जनों को मतदाता सूची से जोड़ने को लेकर अभियान चलाया जाएगा।डीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि पूर्ण प्रतिवेदन के साथ प्राप्त आवेदनों को जिला लिंक सेन्टर में भेजना सुनिश्चित करेंगे।

बताते चलें कि दिनाँक 01-01-2019 अहर्ता तिथि के आधार पर चल रहे मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम अंतर्गत 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने,हटाने,सुधार करने को लेकर दावा/आपत्ति प्राप्त किया जाएगा। अभी भी एक महीना से अधिक समय बचा हुआ है।डीएम ने इस अवधि में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया है।

सम्पूर्ण जागरूकता कार्यक्रम को नोडल पदाधिकारी स्वीप सह डीपीआरओ परिमल कुमार सभी संबंधित विभागों से समन्वय कर निर्धारित समय मे क्रियान्वित कराएंगे।दीवार लेखन, फलेक्स, पोस्टर,बैनर द्वारा प्रचार-प्रसार की जबाबदेही बीडीओ,शिक्षा विभाग,आईसीडीए को दी गई है।शिक्षा विभाग महाविद्यालयों में जागरूकता कैम्प लगाएगा। विधालयो में पेंटिंग,रंगोली क्विज प्रतियोगिता का आयोजन होगा,जिविका दीदीयों एवम आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका द्वारा रैली निकाली जाएगी।

साभार : डीपीआरओ, सीतामढ़ी

आर्टिकल : ( रंजीत पूर्बे )

लाइक कीजिये सीतामढ़ी पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से । 78,000 Followers के साथ सीतामढ़ी का न.1 पेज । सीतामढ़ी का सबसे बड़ा सोशल वेब पोर्टल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *