सभी चयनित आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका का विकलांगता प्रमाणपत्र एवम शारीरिक जाँच होगा ।

23 दिसम्बर को सभी चयनित आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका का विकलांगता प्रमाणपत्र एवम शारीरिक जाँच होगा….डीएम ने सिविल सर्जन की अध्यक्षयता में किया कमिटी के गठन।…..जो उपस्थित नही होगें, उनका चयन होगा स्वतः रद्द।……..

डीएम रणजीत कुमार सिंह ने आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका के चयन में फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उक्त जाँच का आदेश दिया है।उन्होंने बताया कि कई ऐसे मामले भी आये है ,जिसमे यह शिकायत की गई है कि कुछ उम्मीदवारों ने नकली परित्यक्ता प्रमाण पत्र दिया है,जिसमे यह बताया गया है कि उसके पति ने कई महीनों से उसे छोड़ दिया है।

गौरतलब हो कि विकलांगता प्रमाण पत्र एवम परित्यक्ता प्रमाणपत्र से सेविका/सहायिका चयन में कुछ पॉइंट मिलते है। डीएम को कई सूत्रों से ऐसे प्रमाणपत्र फर्जी होने की शिकायत प्राप्त हुई है।

कुछ मामले ऐसे भी आये है जिसमे आवेदिका द्वारा यह बताया गया है कि वो कई महीने से अपने पति से अलग रह रही है,जबकि पता लगाने पर यह पाया गया है कि वो अपने पति एवम बच्चों के साथ रहती है। डीएम ने स्पष्ट कहा है कि ऐसे फर्जी लोगों को बख्शा नही जाएगा,साथ ही फर्जी प्रमाणपत्र जारी करने वाले भी नपेंगे।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 84 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

1 thought on “सभी चयनित आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका का विकलांगता प्रमाणपत्र एवम शारीरिक जाँच होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *