सीतामढ़ी की बेटी स्नेहा शर्मा : नवोदित मॉडल और अभिनेत्री

जगत जननी माँ जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी ‘प्रतिभाओं’ के मामले में काफी उर्वर है । यहां की कई बेटे बेटियाँ अपनी प्रतिभा से देश दुनिया मे सीतामढ़ी की नाम रौशन कर रही । आशा खेमका, पल्लवी विश्वास,आशा प्रभात, रितु जायसवाल,प्रतिभा प्रिया उर्फ शिल्पी शर्मा ,नैना पाठक, जानबी झा,प्रीति सुमन,नेहा सिंह,प्रभावती, नलिनी सिंह, रत्ना वीरा,रश्मि,मेनका जैसे कई बेटियाँ अपनी एक अलग पहचान बनाई है । इसी क्रम में आज का यह विशेष आलेख सीतामढ़ी निवासी अभिनेत्री और मॉडल स्नेहा शर्मा के बारे में। स्नेहा शर्मा पटना में आयोजित मिस्टर एंड मिस परफेक्ट बिहार,2018 की फाइनल में पहुँची थी ।सीतामढ़ी की यह बेटी कई अन्य ब्यूटी कॉन्टेस्ट और पीजेंट शो में वह हिस्सा लेकर सीतामढ़ी और बिहार का नाम रौशन कर चुकी है। स्नेहा वीएलसीसी के लिए टीवी पर विज्ञापन शूट कर चुकी है ।

स्नेहा शर्मा का जन्म 21 जून 1998 को सीतामढ़ी में हुआ । उनके पिता का नाम सुशील कुमार सिंह और माता का नाम स्व. विभा सिंह है । स्नेहा का बचपन नानिहाल में बिता । स्नेहा का ननिहाल मोतिहारी स्थित हीरापुर में है । जब स्नेहा सिर्फ 8 महीने की थी, तभी माँ का साया इनके सिर से उठ गया । स्नेहा का लालन पालन इनके नाना डॉ नागेंद्र शर्मा और पवन लता शर्मा किये । स्नेहा कहती है नाना नानी ने कभी माँ की कमी महशुस नहीं होने दी । पढाई लिखाई से लेकर सारी चीजों का ध्यान नाना नानी खूब रखे । हमेशा विषम परिस्थितियों में साथ दिया और आगे बढ़ने को प्रेरित और प्रोत्साहित करते रहे । स्नेहा दो बहन है । बड़ी दीदी ने भी हमेशा साथ दिया ।

स्नेहा शर्मा सीतामढ़ी के हेलेन्स स्कूल से पढाई की । 2013 में दसवीं करने के बाद, राधाकृष्ण गोयनका कॉलेज से 2015 में 12 वीं की । इंटर में स्नेहा को कॉलेज में सर्वाधिक मार्क्स मिले । वह कॉलेज में सेकंड टॉपर थी । फिर 2018 में डुमरा स्थित आरएसएस महिला कॉलेज से इंग्लिश में स्नातक की डिग्री ली । पढाई लिखाई और कोचिंग क्लास के लिए स्नेहा पटना रहने लगी ।

बचपन से ही स्नेहा पढाई लिखाई में अव्वल थी । लेकिन स्नेहा की रुचि मॉडलिंग और ग्लैमर की तरफ थोरा ज्यादा था । खेल कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने वाली स्नेहा किसी बड़े मौके की तलाश में थी । 2018 में पटना में आयोजित मेगा ब्यूटी कॉन्टेस्ट से स्नेहा को पहला ब्रेक मिला ।

वीडियो ‘सीतामढ़ी यूट्यूब’ पर देखिये :

पटना रहने के दौरान ग्लैमर और फैशन की दुनिया से और करीब से रूबरू हुई । 2018 के बिहार लेवल पर पटना में ब्यूटी कॉन्टेस्ट आयोजित हुआ । टाइटल था ” Miss and Mister Perfect ,Bihar” स्नेहा ऑडिशन दी और सेलेक्ट हो गई । इस मेगा ब्यूटी कॉन्टेस्ट में बिहार के हर जिलों से बहुत बड़ी संख्या में लड़कियां ऑडिशन दी थी । स्नेहा इस कॉन्टेस्ट के ग्रैंड फिनाले में पहुँची । अब स्नेहा फैशन और ग्लैमर की दुनिया मे प्रवेश कर चुकी थी । पुनः पटना में ही एक और मेगा ब्यूटी कॉन्टेस्ट हुआ । नाम था ”Miss Face Icon,Bihar” । यहां स्नेहा ने अपना जलवा बिखेड़ी । पहले के कॉन्टेस्ट से काफी कुछ सिख चुकी स्नेहा मिस फेस आइकॉन कांटेस्ट में शानदार प्रदर्शन की । स्नेहा को ” Miss Physique” अवार्ड से सम्मानित किया गया । मिस फीजिक स्नेहा शर्मा की चर्चा अब फैशन गलियारों में होने लगी । वीएलसीसी VLCC ने स्नेहा शर्मा को अपना एम्बेसडर बनाया । स्नेहा वीएलसीसी के लिए प्रोफेशनल विज्ञापन शूट की । अब स्नेहा की तमन्ना फैशन की दुनिया मे और बड़ा मुकाम हासिल करने का है । इनकी प्रतिभा से प्रभावित हो स्नेहा को फ़िल्म से ऑफर मिलने लगे । एभी स्नेहा शर्मा एक शॉर्ट फिल्म ‘दारू बन्द कल से” में शूटिंग कर रही है । इसके अलावे कई अन्य फिल्मों से उनको ऑफर आया है । इसकी डिटेल जानकारी थोरे दिन बाद आपके बीच साझा किया जाएगा ।

स्नेहा शर्मा की एक और खास विशेषता है वह बाइक बहुत अच्छा चलाना जानती । बाइक राइडिंग और बैडमिंटन खेलना उनकी हॉबी है । स्नेहा कहती है आपलोग दुआएं और आर्शीवाद बनाये रखे, मॉडलिंग,फैशन और अभिनय की दुनिया मे मैं बड़ा नाम करना चाहती हूं । सीतामढ़ी एक प्यारा जगह है । यहां के लोग बहुत सपोर्टिव है । एक दिन सीतामढ़ी जिला का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रौशन करूंगी । बचपन से ही फैशन और ग्लैमर को अपना लक्ष्य बनाने वाली स्नेहा पटना के ब्यूटी कॉन्टेस्ट से अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है । जल्द ही कई फिल्मों में अभिनय करती दिखेगी ।

पत्र पत्रिकाओं और समाचार पत्रों ने भी स्नेहा शर्मा को भरपूर कवरेज दिया । उनकी प्रतिभा को सराहा । यहां कुछ झलकियां :

सकारात्मक सोच के साथ सच्चे दिल से मेहनत करने पर कामयाबी तो मिलती ही है । बस इसी सोच के साथ आगे बढ़ते रहिये । सीतामढ़ी की नाम रौशन कर रही मॉडल स्नेहा शर्मा को बहुत बहुत बधाई । हार्दिक शुभकामनाएं । ‘सीतामढ़ी वेब परिवार’ आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *