सीतामढ़ी के परमानंदपुर में बनेगा पावर ग्रिड ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

ब्रेकिंग : सीतामढ़ी……….. परमानंदपुर में बनेगा पॉवर ग्रीड…….. इसी माह में होगा शिलान्यास……….सीतामढ़ी में बिजली समस्या का होगा स्थाई समाधान।….. जिलापदाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने बताया कि परमानंदपुर में पावर ग्रीड के निर्माण हेतू 34 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया है।उन्होंने बताया कि पमरा से परमानंदपुर के रोड हेतू डीपीआर बनकर तैयार है।डीएम ने बताया कि सीएसआर फण्ड से रोड का निर्माण होगा।उन्होंने बताया कि इसी माह में पावर ग्रीड के निर्माण हेतू शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा,जिसकी तिथी निर्धारित होने के उपरांत अलग से सूचना दी जाएगी।इस कार्यक्रम में भारत सरकार के विभागीय मंत्री सहित बिहार सरकार के आलाधिकारी आदि भाग ले सकते है।

इस ग्रीड के निर्माण से सीतामढ़ी जिले की बिजली समस्या से स्थाई समाधान हो जाएगा,वही लोड शेडिंग,वोल्टेज की समस्या आदि से भी काफी राहत मिलेगी। डीएम ने कहा कि पूरी कोशिश की जाएगी कि यह पावर ग्रीड अपने निर्धारित अवधि से भी पहले बन कर तैयार हो जाये ताकि जल्द-से जल्द जिले वासियो को इसका लाभ मिल सके।

बताते चले कि पिछले वर्ष कई पावर सब स्टेशन का निर्माण हुआ,साथ इस वर्ष भी कई पावर सब स्टेशन बनेंगे।सभी प्रखंडों में किसानों के लिए अलग फीडर भी बन कर तैयार है औऱ किसानों से कनेक्शन के लिए आवेदन भी प्राप्त किये जा रहे है।डीएम ने कार्यपालक अभियंता विधुत को निर्देश दिया है कि जर्जर विधुत तारो को अविलंब बदले।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 84 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *