सीतामढ़ी के युवा लेखक अंशुमान कश्यप की पहली पुस्तक का हुआ विमोचन ।

( गूगल प्ले स्टोर पर सीतामढ़ी का App उपलब्ध है । सीतामढ़ी वेब परिवार द्वारा विकसित इस एप्प को डाऊनलोड कीजिये और जुड़े रहिये सीतामढ़ी से ) लिंक :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wSitamarhi_8376020

जानकी जन्मभूमि सीतामढ़ी ‘प्रतिभाओं’ के मामले में काफी उर्वर है । यहाँ की कई बेटा,बेटियां अपनी प्रतिभा से देश दुनिया मे सीतामढ़ी का नाम रौशन कर रहा । आज का यह विशेष आर्टिकल सीतामढ़ी निवासी युवा लेखक अंशुमान कश्यप के बारे में । पेशे से अंशुमान एक डॉक्टर है ।

सीतामढ़ी के राजपोट्टी निवासी अंशुमान कश्यप का जन्म 28 जून 1995 को हुआ है । इनके पिता का नाम डॉ अवधेष कुमार मिश्रा और माता का नाम सविता मिश्रा है । दसवीं की पढ़ाई अंशुमान एनएसडीएवी और बारहवीं की पढ़ाई हेलेन्स स्कूल डुमरा से किये हैं । मेडिकल की पढ़ाई शारदा यूनिवर्सिटी से कर रहे हैं । (MBBS, Optometry)

अंशुमान कश्यप की पहली किताब का नाम ‘अमौर’ है । AMOUR ( A journey to find love and purpose of life)

अंशुमान की इस पुस्तक का विमोचन पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी जी द्वारा किया गया था । 28 जून 2018 को यह पुस्तक वर्ल्डवाइड 20 देशों में ऑनलाइन रिलीज हुआ । अंशुमान की लेखनी को खूब सराहा गया । उसी का परिणाम रहा कि सिर्फ 6 महीना में इस पुस्तक की दो हज़ार कॉपी बिक गए । और अब बेस्ट सेलर की राह पर है । AMOUR नाम की यह पुस्तक युवाओं पर केंद्रित है । इस पुस्तक में बताया गया है कि हर इंसान इस दुनिया मे एक मकसद से आता है । और वही मकसद उसके जीवन का लक्ष्य होना चाहिए । लक्ष्य बनाने की जरूरत नहीं है, जरूरत है तो सिर्फ उस लक्ष्य को पहचानने की, उस निखारने की ।

अंशुमान कश्यप की पुस्तक ‘अमौर’ को नेशन लेवल पर खूब सुर्खियां बटोरी । केंद्रीय स्तर के कई राजनीतिज्ञ, नेता, लेखक, समाजसेवी ने इस पुस्तक की खूब प्रशंसा की । केंद्रीय मंत्री विज्ञान प्रद्योगिकी डॉ हर्षवर्धन, सांसद और फिल्मस्टार मनोज तिवारी, सांसद कीर्ति आजाद, प्रसिद्ध बॉलीवुड लेखक सलीम खान (सलमान खान के पिता) ने भी पुस्तक की प्रशंसा की ।

अंशुमान की लेखनी को युवाओं ने भी खूब पसंद किया । यही प्रोत्साहन ने अंशुमान को दूसरी पुस्तक लिखने को प्रेरित किया, हिम्मत ढिया । अंशुमान ने बताया उनकी दूसरी पुस्तक इसी साल मई-जून में आ जायेगी । यह दूसरी पुस्तक बिहार पर आधरित है । इस पुस्तक में अंशुमान ने बताया है कि कैसे दो पढ़े लिखे युवा सोशल नेटवर्क के माध्यम से शरुआत करके बिहार की राजनीति बदलने को एक दिशा दी ।

अंशुमान अच्छा लिखते हैं । तभी आज वो एक बॉलीवुड फिल्म की पठकथा लिख रहे। इस बात से काफी गदगद अंशुमान ने बताया जल्द ही वो बॉलीवुड फ़िल्म का डिटेल बताया जाएगा, अभी लेखन कार्य चल रहा है ।

अंशुमान की पहली ही पुस्तक का लोगों में जबरदस्त क्रेज दिखा । अब यह पुस्तक अमेजन,स्नैपडील,फ्लिपकार्ट जैसे सभी ऑनलाइन शॉपिग वेबसाइट पर उपलब्ध है । अमेजन का लिंक ये रहा :

Amour-Journey To Find Love And Purpose Of Life https://www.amazon.in/dp/938790556X/ref=cm_sw_r_cp_apa_i_a52lCb6E1NQZB

युवा लेखक अंशुमान खुद भी सोशल नेटवर्क पर एक्टिव है । फेसबुक के माध्यम से भी आप उनसे जुड़ सकते । अंशुमान के वेबसाइट भी आप क्लिक करके डिटेल जानकारी पा सकते हैं :

http://Anshumankashyap.com

सीतामढ़ी के युवा लेखक और डॉक्टर अंशुमान कश्यप को सीतामढ़ी वेब परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं। बधाई ।

लाइक कीजिये #सीतामढ़ी_पेज http://facebook.com/Sitamarhi और जुड़े रहिये अपने शहर सीतामढ़ी से ।#Sitamarhi_Page सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल है । फेसबुक पर इसके 85 हज़ार Followers हैं । सीतामढ़ी यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये । सीतामढ़ी सम्बंधित ढेर सारे वीडियो आप देख पाएंगे : http://Youtube.com/SitamarhiPage

आर्टिकल : रंजीत पूर्बे

Thanks !!!Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *