स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेकर जिले का मान सम्मान बढ़ाये : डीएम, सीतामढ़ी

सिर्फ 6 दिन है बाकी । अंतिम तिथि 31 अगस्त । जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह सभी सीतामढ़ी वासियों से अपील किए हैं कि स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेकर जिले को पुरस्कार दिलाने में सहभागी बने । आपका मात्र 5 मिनट का समय सीतामढ़ी का मान सम्मान बढ़ा सकता है । उन्होंने कहा है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में लोगों का काफी सहयोग मिल रहा है । लेकिन जिले को पूरे भारतवर्ष में टॉप रैंकिंग में पहुंचाने के लिए सभी लोगों को एप्प के माध्यम से सर्वेक्षण मे भाग लेकर अपनी प्रतिक्रिया देनी होगी । अब समय कम है । सिर्फ 6 दिन बचे हैं । ऐसे में इसे एक अभियान का रूप देकर खुद भी सर्वेक्षण में भाग लीजिये और अपने दोस्तों, सगे सम्बन्धियो, आसपास के दूसरे लोगों को भी प्रेरित करे । सुनिए जिलाधिकारी डॉ रणजीत सिंह ने क्या कहा :

कैसे ले सकते है सर्वेक्षण में भाग : गूगल पले स्टोर से एसएसजी 18 नामक एप्प डाउनलोड करे । इस लिंक से आप डाऊनलोड कर सकते :

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.fmgizmo.ssg

उसके बाद आपसे चार प्रश्न पूछे जाएंगे । तीन विकल्प आएंगे । आप अपने गांव में स्वच्छता अभियान को लेकर किसी एक विकल्प पर फीडबैक दे सकते हैं ।

1) आपको स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की जानकारी है ??

2) स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 लागू होने से आपके गाँव मे सफाई में कितना सुधार हुआ है ??

3) ठोस अपशिष्ट पदार्थों के प्रबंधन लिए गाँव मे कोई व्यवस्था की गई है ??

4) तरल पदार्थों के लिए गाँव मे कोई व्यवस्था की गई है ??

डीएम ने कहा है कि सिर्फ चंद मिनट का आपका कुछ समय सीतामढ़ी जिले का मान सम्मान बढ़ा सकता है । सर्वेक्षण में भाग लेने के बाद धन्यवाद का जो मैसेज आता, उसका स्क्रीनशॉट लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी नम्बर 7050054054 पर व्हाट्सएप्प कर दीजिए । आपको जिला प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा । ध्यान रहे #Youth_For_DM के लिए ऑनलाइन आवेदन में भी इस स्क्रीनशॉट को लगाना अनिवार्य है ।

स्वच्छता सर्वेक्षण के इस एप्प को डाउनलोड करने और सर्वेक्षण में भाग लेने के पूरे प्रोसेस को आप यहां वीडियो में भी देख सकते :

#सीतामढ़ी_वेब_परिवार भी आपसे गुज़ारिश करता है कृप्या इस स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग जरूर ले और सीतामढ़ी को सर्वोच्च रैंकिंग दिलाये । सीतामढ़ी को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिलेगा । यह हम सब के लिए बड़ी ही गर्व और खुशी की बात होगी । #सीतामढ़ी_पेज http:://facebook.com/Sitamarhi जो कि सोशल नेटवर्क पर सीतामढ़ी का सबसे बड़ा वेब पोर्टल वहां भी हमने इस अभियान को गति दिया है और लोगों को इस अभियान में हिस्सा लेने, जागरूक करने के लिए प्रेरित किया है ।

Thanks : Sitamarhi Web Family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *