BLOCK THE GHATS

यदि आप आने वाले 2 अक्तूबर को पटना में गंगा घाटों पर जाने के लिए तैयार है तो, आप कुछ असाधारण देख सकते है।
गांधी जयंती एवम् स्वच्छ भारत अभियान के अवसर पर युवा लड़के और लड़कियां 100 की संख्या में काली घाट को पूरी तरह से ब्लॉक करने जा रहे हैं।
किसी को भी प्रवेश नही करने देंगें।
ये अभियान प्रातः काल 8 बजे काली घाट से शुरू होगा।
इस अभियान का नेतृत्व दो लड़कियां कर रही है। Bihar Bytes नाम का सोशल मीडिया वेब पोर्टल चलाने वाली सुकृति रॉय और यशी मालवीय जो एक इंट्रप्रेनेउर है इस अनोखे विचार के साथ आई है।
Bihar Bytes बिहार की पहली वेब पोर्टल है जो बिहार को एक सुगम राज्य बनाने के क्षेत्र में काम कर रही है।
कुछ ही दिनों पहले से ये संस्था बिहार में कार्यरत हुई है। ये दोनों युवा लड़कियां और इनके साथी बिहार जो की एक सांस्कृतिक राज्य है उसके विस्तार के लिए जिसमे बिहार पर्यटन, रोड़, पब्लिक ट्रांसपोर्ट से लेकर हर चीज जो सुगम बनाना चाहती है,
बिहार में आने वाले और रहने वाले हर इंसान के लिए।
पत्रकारिता आज के युवाओं की ताकत है और ये दोनों लड़कियां जो एक फ्रीलांसर पत्रकार है अपनी इस पहल से बिहार के युवाओं को एक साथ लाना चाहती है, जो एक साथ मिलकर बिहार को हर लिहाज से रहने के लिए एक बेहतर राज्य बना सकें।
सुकृति रॉय और यशी मालवीय से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि “हम युवा अपने देश और अपने राज्य के मसालवाहक हैं, अगर हम चाहे तो अपनी कोशिशों से बिहार की सरकार का ध्यान अपनी तरफ खींच सकते है।”
“हम अपने वेबसाइट के ज़रिए उन जगहों के बारे में लिखना चाहते है जो बिहार की संस्कृति का प्रत्यक्ष है लेकिन उन जगहों पे अभी भी बहोत कुछ किया जा सकता है। बहुत से काम है जो अभी भी अधूरे है। उन्ही अधूरे कामों की तरफ हम बिहार की सरकार का ध्यान खींचना चाहते है, जिसमे हम सोशल मीडिया की मदद ले रहें है।
हम बिहार को एक पूर्णतः सुगम राज्य बनता देखना चाहते है।
इस अभियान को सफल बनाने में कई मीडिया पोर्टल्स एवं स्वयं सेवी संसथान जैसे Tarumitra (UN certified संसथान) Patnaites, Sitamarhi, Proud Bihar, Muzaffarpur Now, Madhubani City, Bihar, Darbhanga City, Campus Varta, India Beats, I am Patna, Bihar sharif, Chhapra Today, Siwan, yeh hai Sasaram ki gaaliya, Gopalganj and Begusarai सहयोग दे रहे है|

Add a Comment

Connect with us on: